डिप्टी कलेक्टर घूम-घूम कर काम करने को मजबूर

रायगढ़। कृषि विभाग में प्रभार ग्रहण करने पहुंचे डिप्टी कलेक्टर को अब तक प्रभार नहीं मिल सका है। साथ ही चैम्बर में भी ताला लटका है। इसलिए वे घूम-घूम कर कार्य करने को मजबूर है। बता दें कृषि विभाग के उप संचालक के स्थानांतरण पर स्टे लेेने के बाद कलेक्टर ने एक डिप्टी कलेक्टर को प्रभारी अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया है।
कृषि विभाग के उप संचालक एलएम भगत का स्थानांतरण शासन स्तर पर हुआ था, लेकिन स्थानांतरण पर डीडीए ने हाईकोर्ट से स्टे ले लिया। जिसके कुछ समय बाद कलेक्टर ने एक आदेश जारी किया जिसमें कृषि विभाग के डीडीए एलएम भगत के अलावा एक डिप्टी कलेटर डिगेश पटेल को प्रभारी अधिकारी नियुक्त कर दिया।
डिप्टी कलेक्टर डिगेश पटेल कृषि विभाग में प्रभार ग्रहण पहुंचे तो देखा कि डीडीए एलएम भगत वहां नहीं है। जिसके कारण उन्हें प्रभार नहीं मिल सका। इतना ही नहीं जब उक्त अधिकारी चेंबर में बैठना चाहे तो पता चला कि वहां ताला लटका हुआ है और ताले की चाबी डीडीएम एलएम भगत के पास है।
जिसके बाद से उक्त अधिकारी विभाग के अन्य टेबलों में बैठकर वहां के योजना व अन्य कार्यों की मॉनिटरींग कर रहे हैं। वहीं जब इस संबंध में डीडीए एलएम भगत से चर्चा करने के लिए फोन पर संपर्क किया गया तो संपर्क नहीं हो पाया । बताया जा रहा है कि उक्त आदेश जारी होने के दो दिन पूर्व से ही डीडीए एलएम भगत किसी कारण से अवकाश पर चले गए हैं। मंगलवार तक का अवकाश उच्च विभाग से स्वीकृत कराया गया है। इस बात को लेकर विभाग में चर्चा का दौर चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *