एसपी ने जारी की जन दर्शन कार्यक्रम की रूपरेखा

गांव में जाकर थाना प्रभारी करेंगे समस्याओं का निराकरण, राजपत्रित अधिकारियों के लिए भी दिवस निर्धारित
कोरबा।
कोरबा एसपी भोज राम पटेल ने जनदर्शन लगाने का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एसपी पटेल प्रति मंगलवार को 11 बजे से एसपी कार्यालय में स्वयं आम जनता से मिलकर समस्याओं का समाधान करेंगे। प्रति शनिवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आम जनता से मुलाकात कर समस्याओं का निराकरण करेंगे।
इसी प्रकार अनुविभाग स्तर पर नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा अपने कार्यालय में गुरुवार, नगर पुलिस अधीक्षक दर्री अपने कार्यालय में बुधवार तथ सडीओपी कटघोरा शुक्रवार को अपने कार्यालय में जनदर्शन कार्यक्रम रखेंगे। इसके अतिरिक्त ग्रामीण थाना/ चौकी के प्रभारी सप्ताह में 3 दिवस तथा शहरी थाना/ चौकियों के प्रभारी सप्ताह में 2 दिवस चलित थाना लगाकर आम जनता की समस्याओं का निराकरण करेंगे।
ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एसपी-आईजी कॉन्फ्रेंस में आम जनता की समस्याओं को सुनने और निराकरण करने जनदर्शन लगाने के निर्देश दिए थे। निर्देश के पालन में पुलिस अधीक्षक कोरबा भोज राम पटेल ने जनदर्शन लगाने का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया है ।
कार्यक्रम में प्राप्त होने वाले शिकायतों के मॉनिटरिंग के लिए उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय के अधीन मॉनिटरिंग सेल बनाया जाएगा जो प्राप्त होने वाले शिकायतों का सतत मॉनिटरिंग करेंगे। जनदर्शन में प्राप्त होने वाले शिकायतों में महिला,बुजुर्ग एवम बच्चों से सम्बंधित शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई किये जाने निर्देश दिए गए हैं। थाना चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि चलित थाना लगाने हेतु उन ग्रामों को प्राथमिकता दिया जाए जहां पर विवाद ज्यादा होते हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *