रेल रोको आंदोलन : धारा 144 लागू, उपद्रवियों पर लगाया जाएगा रासुका…

लखनऊ। लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर आज किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन है। किसान केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के इस आंदोलन के ऐलान के बाद लखनऊ पुलिस भी ऐक्शन में आ गई है। लखनऊ पुलिस ने कहा है कि रेल रोको आंदोलन के मद्देनजर जिला में धारा 144 लगाई गई है। यदि कोई कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करेगा तो उस पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
रेल रोको आंदोलन को लेकर पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। राज्य के 14 संवेदनशील जिलों में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों की तैनाती की गई है। वहीं किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पीएसी और अर्ध सैनिक बलों की तैनाती की गई है।
रेलवे प्रशासन भी अलर्ट
उधर, किसानों के आज इस आंदोलन को लेकर रेलवे प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है। जीआरपी व आरपीएफ को सुरक्षा की जिम्मेदारी मजबूत करने के निर्देश दिए गए हैं और चप्पे-चप्पे पर नजर रखने की हिदायत मिली है। किसान मोर्चा ने कहा है कि रेलें सवेरे 10 बजे से शाम 6 बजे तक रोकी जाएंगी।
अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग लेकर आंदोलन
बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को घोषणा की थी कि वह लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज रेल रोको आंदोलन करेगा। किसान मोर्चा ने कहा, जब तक लखीमपुर खीरी कांड में किसानों को न्याय नहीं मिल जाता है आंदोलन और तेज होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *