बीएसपी के मशीन शॉप-2 में मनाया गया सुरक्षा सप्ताह

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के मशीन शॉप-2 विभाग में सुरक्षा प्रसार सप्ताह मनाया गया। इस सुरक्षा सप्ताह का उद्घाटन गत दिवस महाप्रबंधक मार्स-2, कलोल सेन शर्मा द्वारा किया गया। डीएसओ जेम्स जॉर्ज ने कार्यक्रम के रूपरेखा की जानकारी दी और सुरक्षा शपथ भी दिलाई। एक सप्ताह के दौरान अग्निशामक सुरक्षा प्रदर्षन, सुरक्षा वार्ता और विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण जैसी कई गतिविधियां आयोजित की गईं। मशीन शॉप-2 विभाग के कर्मचारियों को नागरिक सुरक्षा प्रशिक्षण भी दिया गया। पोस्टर, स्लोगन और क्विज जैसी कुछ प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।
सुरक्षा सप्ताह का समापन समारोह गत 9 अक्टूबरको आयोजित किया गया। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यवाहक मुख्य महाप्रबंधक शॉप्स, पी के नियोगी उपस्थित थे। मुख्य अतिथि का अभिनंदन जेम्स जॉर्ज ने किया। अपने उद्बोधन में नियोगी ने मार्स-2 विभाग के विभिन्न सुरक्षा पहलुओं पर जोर दिया। उन्होंने अनुबंध कर्मचारियों को सुरक्षा जागरूकता के बारे में भी बताया। कार्यक्रम के दौरान विनोद कुमार ठाकुर ने कविता पाठ किया तथा अरुण थाकर ने सुरक्षा पर भाषण दिया।
समापन समारोह के दौरान पुरस्कार वितरण भी किया गया। रवींद्र कुमार राउल एवं श्रेष्ठ सुरक्षा कर्मी सुनील कुमार को बेस्ट सेफ्टी मैन का पुरस्कार प्रदान किया गया। पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार क्रमश: लक्ष्मण साहू, कौशल साहू और खिलेश्वर ने प्राप्त किया। इसी प्रकार स्लोगन प्रतियोगिता के लिए अवि दुबे, श्रीमति रीना साहू और जी आर ठाकुर को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में धन्यवाद प्रस्ताव के के पाटिल द्वारा दिया गया। उन्होंने विशेष रूप से मुख्य अतिथि, आयोजकों और सामूहिक को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *