पीएम किसान सम्मान निधि में बड़ा फर्जीवाड़ा, ग्रामीणों ने की एसडीएम से शिकायत…

उपसरपंच पर लगाया आरोप
बिलाईगढ़। बिलाईगढ़ क्षेत्र में पीएम किसान सम्मान निधि योजना में फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है, जहां इस मामले में अनुविभागीय अधिकारी को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है।
दरसल बिलाईगढ़ के ग्राम पंचायत तौलीडीह के उपसरपंच पर कुछ ग्रामीणों ने पीएम किसान सम्माननिधि में फर्जीवाड़ा कर लाभ दिलाने का आरोप लगाते बिलाईगढ़ एसडीएम को शिकायत कर कार्रवाई करने मांग की है। साथ ही साथ आसपास के गांवों में भी गलत तरीके से अपात्र व्यक्तियों को पात्र बनाकर योजना का लाभ दिलाने का आरोप लगाया गया है। जिसमे अपात्र लोगों का आधारकार्ड का इस्तेमालकर उनका जिला बदर किया गया और उन्हें पात्र बना दिया गया है। शिकायतकर्ताओं की माने तो पहला क़िस्त की राशि 2000/- रुपये खुद रखने की और बाकी किस्तों की राशि हितग्राहियों को दिलाने का प्रलोभन देकर, ऑन लाईन रजिस्ट्रेशन किया गया है।
शिकायतकर्ताओं ने आगे बताया कि पहली किस्त आने पर उनके खातों से पैसा निकलवाकर रख लिया है। अधिकारी इस मामलें को गंभीरता से लेकर आसपास के गाँवों में जाँच करें तो बड़ा खुलासा हो सकता है।
हालाकि तौलीडीह के उपसरपंच रमेश कुमार ने उस पर लगाए गए आरोप को उन्हें फँसाने की साजिश बताकर बचते नजर आए। जबकि इस मामले में बिलाईगढ़ एसडीएम बजरंग दुबे ने फोन के माध्यम से जानकारी लेने पर मीडिया को बताया कि उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को जांच करने टीम बनाने और जाँच कर रिपोर्ट देने भेज दिया है और जल्द ही उस पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
ऐसे में अब देखना होगा कि क्या वास्तव में अधिकारी जांच कर फर्जीवाड़ा में कार्रवाई करेंगे, या यूं ही मामले में शासन के सिस्टम को ठेंगा दिखाते कागजो पर ही सिमट कर रह जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *