भारी बारिश से राजधानी जलमग्न, एयरपोर्ट में भरा पानी…

बंगलूरू। कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू में भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस भारी बारिश के चलते शहर की कई सड़कें जहां जलमग्न हो गईं वहीं केम्पेगौड़ा अंतरराराष्ट्रीय हवाई अड्डे में भी घुटने भर पानी जमा हो गया। इस दौरान विमान यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट की बाहर की सड़कों पर भी इतना पानी जमा हो गया था कि वाहनों का आना जाना मुश्किल हो गया था। इस दौरान यात्रियों को यह भी डर लग रहा था की कहीं उनकी फ्लाइट छूट न जाए। यात्रियों को ट्रैक्टर लेकर एयरपोर्ट जाते देखा गया।
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज के लिए उत्तर आंतरिक कर्नाटक के बेलगावी, बागलकोट, विजयपुरा, कोप्पल, रायचूर, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के चिक्कमगलुरु, शिवमोग्गा, कोडागु, कोलार, बेंगलुरु ग्रामीण, बंगलूरू शहरी, तुमकुरु, चिक्काबल्लापुरा और रामनगर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बंगलूरू में बारिश बंगाल की खाड़ी में एक विकसित कम दबाव प्रणाली के कारण हो रही है।
केरल में भी भारी बारिश की चेतावनी
वहीं कर्नाटक के अलावा आज केरल के कोल्लम, पथनमथिट्टा, कोट्टायम, अलाफुजा, अर्नाकुलम और इडुक्की जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की ओर से इन शहरों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं त्रिशूर, पलक्कड, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासारगोड जिलों में हल्की बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।
इन राज्यों में भी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों से दक्षिण पश्चिम मानसून पूरी तरह वापस हो गया है। इसके अलावा अगले तीन दिनों तक गोवा और कोंकण में भी गरज के साथ बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *