कोरोना अपडेट: 24 घंटे में 21 हजार से ज्यादा नए मामले, 279 मौत

नई दिल्ली। देश में गुरुवार को कोरोना के 21,257 नए मामले दर्ज किए गए, वहीं, 24,395 लोगों ने बीमारी को मात देकर अस्पतालों से घर लौट गए हैं , जबकि 279 लोगों की जान चली गई। कोरोना के एक्टिव केसों में भारी कमी आई है। 2,40,221 एक्टिव केस के साथ ही अबतक देश में मिले कुल कोरोना मरीजों की संख्या 3.38 करोड़ के पार पहुंच गई। कोरोना के सक्रिय मामले 205 दिनों बाद सबसे कम हैं। वहीं, 4 लाख 49 हजार लोगों की जान जा चुकी है। नवरात्र के पहले दिन यानी गुरुवार को बीते 24 घंटे की आई रिपोर्ट ने चिंता बढ़ा दी थी। कोरोना के दैनिक मामलों में अचानक से उछाला देखने को मिला था।
दैनिक मामलों में अचानक इजाफा होने से डॉक्टर और विशेषज्ञों की चिंता बढ़ गई थी। पिछले 24 घंटे में 22 हजार से ज्यादा नए केस आए थे। ऐसे में तीसरी लहर की आशंका बढ़ने लगी थी। राहत की बात है कि नए केसों के मुकाबले रिकवर होने वाले लोगों की संख्या ज्यादा होने के चलते एक्टिव मामलों में भी कमी देखने को मिल रही है।
फेस्टिव सीजन में कोरोना की रफ्तार रहेगी कम
फेस्टिव सीजन से पहले कोरोना केसों की रफ्तार नियंत्रित रहना राहत की बात है। इसके अलावा टीकाकरण की रफ्तार तेज होने से भी आने वाले दिनों में कोरोना के केसों में और कमी आने की उम्मीद बढ़ी है। फिलहाल देश में कोरोना के कुल 92.63 करोड़ से ज्यादा टीके लगे हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि टीकाकरण के बाद कोरोना का असर धीरे-धीरे कम होता जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *