BL संतोष बोले – सरकार के साहसिक निर्णय भाजपा के लक्ष्य प्राप्ति का बनेगा आधार

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष दो दिवसीय संगठनात्मक प्रवास पर राजधानी लखनऊ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश पदाधिकारियों से आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समीक्षा की। उन्‍होंने कहा कि सरकार के साहसिक निर्णय जन-जन तक पहुंचे हैं, यही 2024 में भाजपा की लक्ष्य प्राप्ति का आधार बनेगी।राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष ने कहा कि उत्तर प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ता देश में कर्मठता, अनुशासन और अथक परिश्रम से सफलता का पर्याय बने हैं।
उन्होंने कहा कि महा-जनसम्पर्क अभियान के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के 9 वर्षों की योजनाएं तथा सरकार के साहसिक निर्णय जन-जन तक पहुंचे हैं, यही 2024 में भाजपा की लक्ष्य प्राप्ति का आधार बनेगी। उन्‍होंने कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाई ने डेढ़ माह से अधिक समय तक अनवरत अभियान को प्रभावी रूप से सफल बनाने में टीम वर्क व टीम स्पिरिट के साथ काम किया है।
इसी तरह सहभागिता, समन्वय, सहयोग को कार्य का आधार बनाकर टीम स्पिरिट के साथ आगे भी काम करना है। उन्होंने महा-जनसम्पर्क अभियान की सफलता के लिए पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के साथ ही प्रदेश के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि महा-जनसम्पर्क अभियान के तहत घर-घर सम्पर्क अभियान, लोकसभा रैलियां, व्यापारी सम्मेलन, प्रबुद्ध सम्मेलन, सम्पर्क से समर्थन सहित सभी कार्यक्रमों व अभियानों में उत्तर प्रदेश भाजपा का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है।
संतोष ने कहा कि आगामी दिनों में जिम्मेदारियां और चुनौतियां बढ़ने वाली हैं। इसलिए लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्येक कार्यक्रम व अभियान की पूर्व तैयारी तथा कार्यक्रम क्रियान्वयन के तैयार रोडमैप के साथ हर चुनौती से निपटने का तंत्र तैयार करना है। लोकसभा प्रवास योजना के तहत विगत चुनाव में प्रतिकूल परिणाम वाली 14 लोकसभा सीटों में चलाए गए कार्यक्रम, अभियान, प्रवास सहित विभिन्न विषयों की समीक्षा भी की गई। इसके साथ ही सोशल मीडिया की प्रदेश तथा क्षेत्रीय टीम के साथ भी बैठक में मार्गदर्शन दिया।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष जी का दो दिवसीय प्रवास पार्टी के कार्यक्रमों तथा अभियानों को गति देने के लिए प्रेरणादायी साबित होगा। उन्होंने कहा कि बैठक में तय हुआ कि पार्टी के निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों की कार्यशाला हरियाणा में होगी। इसके साथ ही पार्टी के निर्वाचित सभी जिला पंचायत सदस्यों की कार्यशाला आगामी माह में क्षेत्रवार आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि पार्टी क्षेत्र पंचायत अध्यक्षों, नगर निगम के महापौर, पार्षद, नगर पालिका अध्यक्ष, पार्षद तथा नगर पंचायतों के अध्यक्ष व पार्षदों के प्रशिक्षण के लिए कार्यशालाएं आयोजित करने के लिए चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *