महापौर ने बोरसी हाट बाजार का लिया जायजा

सुविधाओं के लिए दिए अधिकारियों को निर्देश
दुर्ग।
नगर पालिक निगम महापौर धीरज बाकलीवाल ने आज बोरसी हाट बाजार का जायजा लिया, जायजा के दौरान सब्जी बेच रहे व्यापारियो ने अपनी सब्जी स्थल को छोड़ कर महापौर के पास आकर खड़े हो गये और व्यापारिये ने एक-एक करके अपनी सारी परिशानियो को महापौर के पास रखा। फिर उन्होंने तुरंत संज्ञान मे लेते हुये अधिकारी और वाडऱ् सुपरवाईजर को बुलाकर सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निर्देश दिये। उन्होंने बाजार के व्यापारियो को कहा कि व्यापारियो को दुकान आबंटन किया गया है।
अपनी दुकान को खोले और दुकान खुला नही दिखा या अपने जगह किसी दूसरे को किराया पर चलाने की सूचना मिलने पर तत्काल उसे उस दुकान से आबंटन मुक्त कर दिया जायेगा। व्यापारियो ने कहा रोड किनारे एवं बाजार के सामने लगे ठेला को अतिक्रमण हटाने मांग की। इसके लिये बाजार के अंदर पार्किंग सुविधा होना बहुत ही आवश्यक हैं।
सब्जी व्यापारियो ने महापौर बाकलीवाल से कुंआ के बारे मे अवगत कराया गया और कहां कि यह कुंआ बहुत ही गहरा और खुला पड़ा हुआ हैं। और उस कुंआ मे पानी भरा हुआ हैं। कभी भी बडी अनहोनी हो सकता है। महापौर ने अधिकारियो से कहां कि उस कुंआ को जाली से बंद कर दे और उसमे फुवारा लगा देगें जिसमें हाट बाजार का रौनक भी बढ़ जाएगा और दिखने भी अच्छा लगेगा। महापौर ने मार्केट के पीछे हिस्से को ईट से बंद करने निर्देशित किया साथ ही बाजार के पीछे जगह जो खाली पड़ी है।उस जगह पर खुशबू दार पेड़ पौधे के बगीचा बनाने के निर्देश दिये जिससे बाजार मे फुलो के खुशबू बिखरेंगे।
व्यापारियों ने महापौर से की ये मांग
हाट बाजार के व्यापारियो ने महापौर से मांग करते हुये कहां कि मंगलवार को सुभाष चौक गौठान और शुक्रवार को शीतला मार्केट बोरसी में जो मार्केट लगता हैं। उसे बंद कर उस मार्केट को हाट बाजार बोरसी मे स्थापित किया जाऐ जिससे चारो तरफ के लोग सब्जी खरीदने के लिये इस मार्केट का उपयोग करेगें। महापौर ने निगम अधिकारियो को इस पनघर को भी चालू करने के आदेश दिये,इससे इस मार्केट के रौनक बढ़ेगा महापौर ने व्यापारियो से कहां कि ये सब निर्माण कार्य दिवाली के पहले कम्पलीट हो जाऐगां। जलकार्य प्रभारी संजय कोहले,कार्य पालन अभियंता जितेंद्र समैया,अब्दुल गनी, स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता,ईश्वर वर्मा, भोजराम यादव मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *