छात्रावास में रह रहे बालकों को मिली पाठ्य सामग्री, खिल उठे चेहरे

भिलाई

सामाजिक संस्थान गोल्डन एंपथी (जीई)  फाउंडेशन ने समग्र शिक्षा अभियान के तहत संचालित संदीपनी बालक छात्रावास फरीद नगर भिलाई में बच्चो को स्टेशनरी सामग्री वितरित की। अपने घर से दूर रह कर पढ़ाई कर रहे इन बालकों को पाठ्य सामग्री मिली तो सभी के चेहरे मुस्कान के साथ खिल उठे।

फाउंडेशन की ओर से अंचल के गरीब, वंचित व घर से दूर रह कर पढ़ाई कर रहे बच्चों को लगातार 5 वर्ष से पाठ्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है। इसी पहल को विस्तार देते हुए फाउंडेशन की ओर से यहां संदीपनी बालक छात्रावास फरीद नगर में तमाम बालकों को नोटबुक, स्कूल बैग, स्टेशनरी सामग्री वितरण किया गया। इसी तरह पिछले वर्ष  मेरिट में आये बच्चो को भी स्कूल बैग दिया गया।

इस वर्ष नोटबुक और स्टेशनरी बांटने का यह तीसरा चरण था, जो आगे अन्य स्कूलों में भी जारी रहेगा। आयोजन में मौजूद  जे.मनोहरन (डीपीओ) और श्रीमती गीता शर्मा (एपीसी) ने जीई फाउंडेशन की इस पहल की सराहना की। वहीं बच्चों ने भी आभार जताया। इस अवसर पर  समग्र शिक्षा अभियान से धर्मजीत साहू (हॉस्टल अधीक्षक), रवि दुबे ( लेखापाल) और अन्य कर्मचारी उपस्थित थे। वहीं जीई फाउंडेशन से प्रदीप पिल्लै और विजू वर्गीज ने भी अपनी भागीदारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *