अनुपम गार्डन में रोज सुबह योग प्रशिक्षक कराएंगे निःशुल्क योगाभ्यास

योग आयोग अध्यक्ष ने किया रायपुर में चौथे योगाभ्यास केंद्र का शुभारंभ
रायपुर।
छत्तीसगढ़ योग आयोग अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा ने 3 अक्टूबर को रायपुर में चौथे योगाभ्यास केंद्र का शुभारंभ किया। यह केंद्र ठाकुर प्यारे लाल वार्ड के अंतर्गत अनुपम गार्डन में शुरू किया गया है। यहाँ योग प्रशिक्षिका श्रीमती सत्यभामा शर्मा द्वारा प्रतिदिन सुबह 6 से 07 बजे तक निःशुल्क योगाभ्यास कराया जाएगा।
इस अवसर पर ज्ञानेश शर्मा ने योग को कोरोना की तीसरी लहर से बचाव का सबसे महत्वपूर्ण उपाय बताया। उन्होंने रायपुर शहर को पूर्ण रूप से कोरोना मुक्त करने हेतु आमजनों को नित्य योगाभ्यास करने हेतु संकल्पबद्ध होने को प्रेरित किया। उन्होंने अनुपम गार्डन में महिलाओं एवं पुरुषों के लिए पृथक पृथक योगाभ्यास कक्षा चलाने की घोषणा की। कार्यक्रम की विशेष अतिथि समाज सेविका श्रीमती दीप्ती दुबे ने प्रतिदिन एक घंटा योगाभ्यास को दिनचर्या का अनिवार्य अंग बनाने की अपील की। नशामुक्ति अभियान से जुड़े राजेश शरण ने योग को नशामुक्ति का सबसे बड़ा और आसान तरीका बताया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर के चैंपियनशिप में भाग लेने वाले बाल योगाभ्यासी प्रकाश साहू, हेमा यादव एवं प्रभाकर सिंह ने योगाभ्यास प्रस्तुति दी। योगाभ्यास के अंत में योग आयोग द्वारा प्रशिक्षकों को योगामेट एवं आमजनो को ‘योग पथ प्रदर्शिका‘ पुस्तिका वितरण किया गया।
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ योग आयोग के सचिव एम.एल. पाण्डेय, भारतीय योग संस्थान के प्रभारी के.आर.साहू, योग प्रशिक्षकगण, आयोग के कर्मचारीगण एवं आमजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *