10 वर्षों से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जमे हैं ब्लाक कार्यक्रम अधिकारी

अकलतरा। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अकलतरा में 10 साल से पदस्थ ब्लाक कार्यक्रम अधिकारी अंगद की तरह पांव जम कर बैठे है। जानकारी के अनुसार अकलतरा स्वास्थ्य केन्द्र के बीपीएम अमित शुक्ला स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों एवं आमजन के साथ मनमानी कर रहे हैं। वहीं अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है।
00 दस वर्ष बाद भी स्थानांतरण नही
शासन द्वारा किसी भी शासकीय कार्यालय में पदस्थ कर्मचारी एक स्थान पर 3 वर्ष से ज्यादा अपनी सेवाएं प्रदान नहीं कर सकता । गाहे बगाहे यह अवधि पांच से छह वर्ष भी हो जाती है लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अकलतरा में पदस्थ बीपीएम अमित शुक्ला बीते 10 वर्षों अपनी पदस्थापना से लेकर आज तक यहीं पर पदस्थ है। जिसका कारण कुछ नेताओं का संरक्षण प्राप्त होना है। बीपीएम नेताओं और अधिकारियों से प्राप्त संरक्षण के कारण आमजन के साथ मनमानी करने पर उतारू रहते है। इसकी शिकायत भी की जा चुकी है। लेकिन अधिकारियों व नेताओं के संरक्षण के चलते बी पी एम अमित शुक्ला कोई कार्रवाई नहीं हुई जिससे बीपीएम के हौंसले बुलंद हैं।
00 बीपीएम की.गाडी, बीएमओ बने सवारी
बताया जा रहा है कि बीपीएम अकलतरा द्वारा स्वास्थ्य विभाग में अपनी एक स्कॉर्पिओ गाड़ी भी किराये पर चलाया जा रहा है। बीपीएम 10 वर्षों से एक ही स्थान पर पदस्थ होने के कारण स्वास्थ्य केन्द्र एवं आसपास के सभी उपस्वस्थ्य केन्द्र इनके इशारों पर संचालित किया जा रहा है। इनके द्वारा अपने पसंदीदा लोगों को अपने हिसाब से कार्य दिया जाता हैं।
00 कोविड सेंटर का सामान लापता
कोरोना काल में खरीदे गये सामान की आज तक जानकारी नहीं लग पाई है । कोरोना की दूसरी लहर जब आयी तब पता चला कि सारे सामान गायब है.। नाम नही छापने की शर्त पर.कुछ लोगों ने बताया कि बीपीएम द्वारा कोविड सेंटर अकलतरा के अधिकांश सामान को बेच दिया गया है । आरोप यह भी लगाया जा रहा है कि कोविड सेंटर के कुछ सामान को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अकलतरा निर्माण कार्य में उपयोग करके नए कार्य का बिल वसूला गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *