25 से ज्यादा शराबी वाहन चालकों पर कार्रवाई…

देर रात राजधानी के कई इलाकों में पुलिस का चेकिंग अभियान
रायपुर।
बढ़ती सड़क दुर्घटना पर नियंत्रण के लिए राजधानी पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। शराब पीकर वाहन चलने वालों के खिलाफ अब रायपुर पुलिस ने विशेष अभियान शुरू कर दिया है। इस तारतम्य में 18 सितंबर की मध्यरात्रि 12 बजे से तड़के 3 बजे तक राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसमे 25 से ज्यादा वाहन चालकों के खिलाफ एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई हुई।
रायपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल के आदेश अनुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रायपुर तारकेश्वर पटेल के निर्देशन में यातायात पुलिस रायपुर एवं जिला बल रायपुर के अधिकारी/कर्मचारियों ने संयुक्त रुप से शराबी वाहन चालकों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया।
उक्त अभियान कार्यवाही शहर के तीन प्रमुख स्थानों को चिन्हित कर बैरिकेडिंग कर चलाया गया। जिसमें वीआईपी टर्निंग, (राम मंदिर के सामने), तेलिबांधा थाना एवं पंडरी थाना के सामने रात्रि 12:00 से 3:00 के मध्य चलाया गया जिसमें लगभग 100 वाहन चालको को ब्रेथ एनालाइजर की सहायता से चेक किया गया जिसमें 25सेअधिक वाहन चालक नशे की हालत में पाए जाने पर उनका वाहन जब्त किया गया। और एमवी ऐक्ट की अन्य धराओ के तहत 35 से अधिक वाहनो पर तीन सवारी, तेज रफ़्तार के तहत रात्रि में कार्यवाही कर समन शुल्क काटा गया। यातायात पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को न्यायालय पेश करेगी और लाइसेंस निलंबन के लिए परिवहन विभाग को निर्देशित किया जाएगा।
यातायात पुलिस ने एक दिन में 200 से अधिक यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए 65,000 रुपये सम्मान शुल्क काटा।
विगत सप्ताह भी वीआईपी रोड में विशेष चेकिंग अभियान के दौरान 25 ड्रंक एंड ड्राइव के प्रकरण बनाए गए थे जिसे न्यायालय में पेश किया गया ,जिस पर न्यायालय ने 1,50,000 रुपये से अधिक जुर्माना वसूला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *