बीएसपी में हो परिवहन संबंधी समस्याओं का निराकरण : इन्द्रजीत सिंह

ट्रक ट्रेलर स्टील ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन
कार्यपालक निदेशक वर्क्स अंजनी कुमार से मिलकर दिया सुझाव
भिलाई।
बीएसपी ट्रक ट्रेलर स्टील ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन भिलाई के अध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह ने संयंत्र प्रबंधन से परिवहन संबंधी समस्याओं के निराकरण की मांग रखी है। इसके लिए उन्होंने कार्यपालक निदेशक वक्र्स अंजनी कुमार और सीजीएम सर्विस सैय्यद आबिदी से मुलाकात कर पांच सूत्रीय मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान अधिकारियों के समक्ष ट्रांसपोटर्स के दिक्कत को दूर करने का सुझाव भी दिया गया।
ज्ञापन में बताया गया कि स्लेग गेट के नाम से चर्चित गेट नंबर 7 से लेकर जेपी चौक के मध्य का रास्ता बहुत ही अधिक जर्जर हो गया है। जिसके चलते माल परिवहन वाले वाहनों में आए दिन ब्रेक डाउन की समस्या उत्पन्न होती है। इस स्थिति में समय पर माल परिवहन नहीं होने से न केवल ट्रांसपोर्टर्स बल्कि बीएसपी को भी नुकसान झेलना पड़ रहा है। एसोसिएशन के अध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह छोटू ने सड़क के अतिशीघ्र मरम्मत की आवश्यकता को जरुरी बताते हुए काम शुरू करने का आग्रह किया है।
बीएसपी के पिग आयरन यार्ड में 100 टन क्षमता वाला धर्मकांटा स्थापित किए जाने की भी मांग प्रबंधन से की गई है। अध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह छोटू ने कहा कि धर्मकांटा स्थापित होने से दूसरी जगह ले जाकर गाडिय़ों के वजन कराने में लगने वाले समय की बचत होगी। ज्ञापन में इस बात की ओर भी अधिकारियों का ध्यानाकर्षण कराया गया है कि बोरिया गेट के बाजू में केवल आम परिवहन के लिए इस्तेमाल होने वाले एचएसपीएल गेट से भारी वाहनों के परिवहन की अनुमति के साथ एक धर्मकांटा लगा दिए जाने से ट्रांसपोर्टर्स को काफी राहत मिलेगी।
अध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह छोटू ने अधिकारियों को बताया कि बीएसपी ट्रक ट्रेलर स्टील ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के माध्यम से गाडिय़ां लोड होती है। ये सभी गाडिय़ां सुबह 6 बजे से लोड होने के लिए रोलिंग मिल गेट, बोरिया गेट व डिस्पोजल स्टोर में अंदर रहती है। इन गाडिय़ों की लोडिंग सुबह 10 से 11 बजे तक हो जाती है और कांटा हो जाने के बावजूद शाम 7 से 8 बजे के पहले तक बाहर नहीं निकल पाती। इस व्यवस्था को ठीक किया जाए। वहीं बोरिया गेट, रोलिंग मिल गेट और सेंटर स्टोर के पास लगने वाले जाम की समस्या के निराकरण के लिए पार्किंग की उचित व्यवस्था बनाने का आग्रह किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *