खाना खाने के बाद बाड़े से बाहर निकला बाघ, मचा हड़कंप…

भुवनेश्वर। ओडिशा के भुवनेश्वर स्थित नंदनकानन चिड़ियाघर में गुरुवार को रॉयल बंगाल टाइगर के बाड़े से बाहर निकलने के बाद कर्मचारी दहशत में आ गए और पार्क में हड़कंप मच गया।
चिड़ियाघर के अधिकारियों के मुताबिक, सूरज नाम का रॉयल बंगाल टाइगर (बाघ) बाड़े नंबर 33 से खाना खाकर भाग गया। उन्होंने कहा कि बाड़े का तार जंग लगने के बाद कमजोर हो गया था, इसलिए बाघ उसे तोड़ने में सक्षम हो गया। चिड़ियाघर के अधिकारियों ने तुरंत अलार्म बजाया। सभी आगंतुकों को परिसर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया सभी फाटकों एवं रास्तों को सुरक्षित कर लिया गया।
बाद में, एक लंबे गहन निरीक्षण के बाद, चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने आखिरकार सूरज को अंदर परिसर में ही घूमते हुए देखा राहत की सांस ली। इसके बाद बाघ को वापस बाड़े में लाया गया।
नंदनकानन चिड़ियाघर के उप निदेशक संजीत कुमार ने कहा, अब, सब कुछ सामान्य हो गया है आगंतुकों को फिर से चिड़ियाघर के अंदर जाने की अनुमति दी गई है।
इस बीच, अधिकारियों ने सितंबर में शनिवार-रविवार को आगंतुकों के लिए चिड़ियाघर को फिर से खोलने का फैसला किया है, क्योंकि सरकार ने राज्य में वीकली लॉकडाउन को हटा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *