मथुरा आ रहे मुख्यमंत्री योगी, कान्हा के जन्मोत्सव में होंगे शामिल

मथुरा। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मथुरा आ रहे हैं। वह यहां करीब एक घंटा 50 मिनट रहेंगे। इस दौरान रामलीला ग्राउंड में सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा संतों से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर कान्हा के दर्शन भी करेंगे।
मुख्यमंत्री योगी सोमवार दोपहर 3:15 बजे हैलीकॉप्टर से यहां आएंगे। वह यहां विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेकर सायं 5:05 बजे मथुरा से प्रस्थान कर जाएंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन रविवार देर रात तक तैयारियों में जुटा रहा।
उत्तर प्रदेश तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र, डीएम नवनीत सिंह चहल, एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर, नगर आयुक्त अनुनय झा, परिषद के सीईओ नगेंद्र प्रताप ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर व्यवस्थाओं को परखा। इसके बाद रामलीला मैदान और ओम पैराडाइज मैरिज होम पर बने हैलीपेड को देखा।
00 एडीजी और आईजी ने सुरक्षा का जाना हाल
मुख्यमंत्री के आगमन के साथ ही श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा का भी खाका खींच लिया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। अति संवेदनशील श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा रेड, यलो और ग्रीन जोन में चाक चौबंद रहेगी।
एडीजी आगरा राजीव कृष्ण, आईजी नवीन अरोरा, एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर, एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह समेत अफसरों ने सुरक्षा का खाका खींचकर फोर्स को सतर्क और सजग रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं संदिग्धों पर कड़ी नजर रखे को ताकीद किया गया है। जन्मभूमि की सुरक्षा में सीआरपीएफ भी लगी हुई है।
00 गोविंदनगर से मिलेगा प्रवेश, निकलेंगे मुख्यद्वार से
श्रीकृष्ण जन्मस्थान में गोविंदनगर गेट से प्रवेश होगा। यहां पर दर्शन के बाद श्रद्धालु मुख्यद्वार से बाहर निकल सकेंगे। वीआईपी आवासीय गेट से प्रवेश कर सकेंगे। प्रकाट्योत्सव का अभिषेक के दर्शन वीआईपी भागवत भवन में बनाई गई गैलरी से कर सकेंगे।
00 ये सामान न लेकर जाएं जन्मस्थान में

  • मोबाइल, माचिस, ज्वलनशील पदार्थ, बैग, पर्स, जूते-चप्पल जन्मभूमि से बाहर की रखने होंगे। जगह-जगह तलाशी होगी।
    00 मुख्यमंत्री का कार्यक्रम
  • दोपहर 3:15 बजे मसानी रोड पर ओम पैराडाइज हेलीपैड पर उतरेंगे।
  • दोपहर 3:30 बजे रामलीला मैदान पहुंचेंगे।
  • यहां संतों का स्वागत सम्मान, दीप प्रज्ज्वलन, मंगलाचरण एवं शंखध्वनि के साथ संतजन मुख्यमंत्री को वृंदावन में कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक के सफल आयोजन के लिए सम्मानपत्र भेंट करेंगे।
  • रामलीला मैदान पर 50 मिनट रुकने के बाद शाम 4:30 बजे श्रीकृष्ण जन्मस्थान रवाना होंगे।
  • जन्मभूमि पर लगभग 20 मिनट रुकने के बाद 5 बजे ओम पैराडाइज हेलीपैड पहुंचेंगे।
  • शाम 5:05 मिनट पर हेलीकॉप्टर से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *