समझाईश के बाद भी रिसाली निगम क्षेत्र में शुरू नही हो रहा कार्य…

नाराज आयुक्त ने ली लोकनिर्माण विभाग की बैठक
जवाब नही दे पाए उपअभियंता तो आयुक्त ने दिया शो काॅज नोटिस
भिलाई।
नवगठित रिसाली नगर पालिका निगम क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों की चार घंटे समीक्षा बैठक के दौरान कार्यों में लेट लतीफी पर नाराज होते हुए
निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने उपअभियंताओं को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। उन्होंने रिसाली निगम के 6 उपअभियंताओं को सोमवार तक हर हाल में कार्य शुरू करने कहा।
लगातार चेतावनी और समाझाईश के बाद भी कार्य समय पर आरंभ नहीं होने पर आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। चार घंटे तक एक-एक निर्माण कार्यों के बारे में उपअभियंताओं से विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान आयुक्त ने अधिकारियों को चेतावनी भरे स्वर में कहा कि वार्ड प्रभारी उपअभियंता हर दूसरे दिन स्थल निरीक्षण करे तभी कार्य किस स्तर पहुंचा है इसकी जानकारी होगी। आयुक्त ने स्पष्ट निर्देश दिए कि आधी अधूरी जानकारी और कार्य समय पर आरंभ नहीं किए जाने के लिए उपअभियंताओं को कारण दर्शाते हुए लिखित में प्रस्तुत करना होगा। बैठक में नोडल अधिकारी रमाकांत साहू, कार्यपालन अभियंता सुशील बाबर, सहायक अभियंता आर के जैन, उपअभियंता हिमांशु कावड़े, अखिलेश गुप्ता, डिगेश्वरी चंद्राकर, उमयंती ठाकुर, नितिन अमन साहू आदि उपस्थित थे।
00 नियमतः करे स्थल परिवर्तन कार्य
बैठक में खुलासा हुआ कि कई कार्य ऐसे है जिसमें स्थल परिवर्तन करने की आवश्यकता है। आयुक्त ने कहा कि अधिकारी स्थल परिवर्तन के लिए विधिवत उच्च अधिकारियों से स्वीकृति ले। संबंधित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को अवगत कराए। इसके बाद निर्माण कर्य आरंभ करे।
00 काई मरव्वत नही करें अब ब्लैक लिस्टेड
उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह आयुक्त ने लोक निर्माण विभाग की बैठक में निर्देश दिए थे कि कार्य आरंभ नहीं करने वाले ठेकेदारों को नोटिस दिया जाए। अधिकारियों का कहना था कि ओम व दीपराज के अलावा कुछ कंस्ट्रक्शन कंपनी ने नोटिस के बाद भी कार्य शुरू नहीं किया है। इस पर आयुक्त ने कहा कि दूसरा और तीसरा नोटिस देने प्रक्रिया पूरी कर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जाए।
00 नजूल की जमीन पर हस्तक्षेप न होने दे
आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि निर्माण कार्य चयनित स्थल पर शुरू करे। नजूल की जमीन पर होने वाले निर्माण कार्य पर अगर कोई हस्तक्षेप करता है तो उसका जवाब सख्ती से दे। उन्होंने कहा कि इस बात पर अधिकारी विशेष ध्यान दे कि कोई भी कार्य प्राइवेट जमीन पर तो नहीं किया जा रहा है।
00 उपअभियंता निर्माण कार्यों की संख्या
अखिलेश गुप्ता 26 कार्य
नितिन अमन साहू 15 कार्य
डिगेश्वरी चंद्राकर 10 कार्य
हिमांशु कावड़े 9 कार्य
उमयंती ठाकुर 5 कार्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *