लूट की नियत से शराब दुकान के सुपरवाइजर पर हमला

रायपुर। राजधानी के तेलीबांधा थानांतर्गत लाभांडी स्थित देशी शराब दुकान के सुपरवाइजर पर लूट के नियत से दर्जन भर बदमाशों ने प्राणघातक हमला कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व रात को हिसाब करके पैसे को थाने में जमा करवाने के लिए सुपरवाइजर और सेल्समेन रकम की गिनती कर रहे थे। हिसाब किताब पूरा होने के बाद उस दिन सुपरवाइजर पैसा जमा करवाने नहीं गया जिसकी जगह एक अन्य सेल्समेन को पहले ही भेज दिया गया। जिसके जाने के कुछ देर बाद सुपरवाइजर रामबाबू सतनामी अपना बैग टांगकर दुकान से जैसे ही अपने घर जाने के लिए मोटरसाइकल से निकला तो शराब दूकान के ही पास पहले से अँधेरे में घात लगाए बैठे दर्जनभर बदमाशों ने रामबाबू पर लूट के नियत से हमला कर दिया और उनपर ताबड़तोड़ हमला करते हुए उनके जबड़े और संवेदशील जगहों पर चोट पहुंचते हुए बैग को छीनने की कोशिश कर ही रहे थे तभी अचानक पीछे से दुकान के अन्य कर्मचारी को आता देख कर वे वहां से भाग खड़े हुए। पीछे से आ रहे कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर तत्काल तेलीबांधा पुलिस को घटना की जानकारी दी और सुपरवाइजर रामबाबू को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया । घटना के बाद जबड़े आदि जगहों पर गंभीर चोट की वजह से लगभग चौबीस घंटे तक रामबाबू आईसीयू में बेहोश रहे। फिलहाल वे अभी खतरे से बाहर बताये जा रहे है।


वही तेलीबांधा थाना प्रभारी से जब हमारे संवादाता ने इस घटना के बारे में पूछा तो उनका कहना है कि चार पांच दिन पूर्व आरोपियों के द्वारा शराब दुकान में जाकर मुफ्त में शराब कि मांग कि गई थी। सुपरवाइजर रामबाबू के द्वारा मन कर देने पर आवेश में आये हुए युवको ने इस घटना को अंजाम दिया है । फ़िलहाल एक युवक को हमने गिरफ्तार कर लिए है अन्य बाकी कि तलाश जारी है।
लेकिन हमारे विश्वशनीय सूत्रों ने हमें बतलाया कि यह पूरी घटना लूट कि ही नियत से कि गई है दो तीन दिन पुर इन युवको ने खुले आम धमकी देते हुए इस तरह कि वारदात को भुगतने के लिए तैयार रहने कि चेतावनी दी थी।

सावधानी जरुरी

पुरे प्रदेह में शासकीय शराब दुकानों के पैसे को स्थानीय पुलिस थाने में जमा करवाने के निर्देश दिए जाते है। लेकिन देर रात इतनी भारी भरकम रकम को लेकर आना जाना एक बहुत बड़ा खतरा है। इसकी जगह दुकान बंद होने के बाद संबधित थाने की पेट्रोलिंग वाहन में ही इस रकम को भेजवा देने का प्रबंध करवाना ही ज्यादा उचित होगा। वार्ना आगे चलकर इस तरह की अन्य और घटना को अंजाम देने से अपराधी बाज नहीं आएंगे। इसके लिए आबकारी विभाग और पुलिस विभाग को मिलकर इस मसले में विचार करने की आवश्यकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *