महिला कॉलेज में हड़ताल : झामुमो नेता का समर्थन

आठ माह से वेतन नहीं मिल रहा
घाटशिला ।
घाटशिला अनुमंडल अंतर्गत एकमात्र बीडीएसएल महिला महाविद्यालय में चल रही शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल-सह-धरने को समर्थन देने झामुमो के केंद्रीय सदस्य महावीर मुर्मू 28 जुलाई को पहुंचे।
श्री मुर्मू ने कहा कि वर्तमान प्रभारी प्राचार्य के तानाशाही रवैए के कारण आज शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों की स्थिति शोचनीय हो गई है। विगत वर्ष 2018-2019 और 2019-2020 की अनुदान राशि नहीं मिली है, जिसके कारण कॉलेज के कर्मचारियों को परिवार का भरण- पोषण में काफी दिक्कत हो रही है। विगत 8 महीनों से उनका मासिक वेतन भी उनको नहीं मिल रहा है। उन्होंने प्रशासन से अविलम्ब इस मामले को संज्ञान में लेकर इस हड़ताल को समाप्त कराने की मांग की।महाविद्यालय के कर्मचारियों की मांग है कि
प्रभारी प्राचार्या को तत्काल पदमुक्त किया जाए,निवर्तमान सचिव का हस्तक्षेप बन्द हो,
शासी निकाय का पुनर्गठन हो,महाविद्यालय की आर्थिक समस्याओं का निराकरण हो,
वार्षिक अनुदान पर लगी रोक को हटाया जाए एवं
वरिष्ठ शिक्षक को प्राचार्या का प्रभार दिया जाए।
सभी कर्मचारियों ने एक स्वर से कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती ,तब तक हड़ताल जारी रहेगी।धरना स्थल पर मुख्य रूप से ए आई एस एफ छात्र नेता विक्रम कुमार, झामुमो नेता पप्पू उपाध्याय, मनोज ताँती, सुनील मुर्मू, सरकार किस्कु के अलावा महाविद्यालय के कर्मचारी एस के सिंह, पुष्पा गुप्ता, एस के पति, मोनिका साव, रूमा सीट, कुंदन कुमार, शेखर मल्लिक, जितेन दे, रतन दे, बोकुल पाल, गौतम दत्ता आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *