मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, अभियान जारी…

जम्मू। जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला हुआ है। मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। अन्य आतंकियों की तलाश में अभियान जारी है।
आपको बता दें कि इस महीने के शुरुआत से ही घाटी के सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर अपना शिकंजा कसा है। लगातार तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं और इस दौरान आतंकी निशाना भी बन रहे हैं।
अगर आंकड़ों के लिहाज से बात करें तो जम्मू-कश्मीर में जुलाई के महीने के शुरुआती 24 दिनों के भीतर सुरक्षाबलों को अब तक 26 आतंकियों को मार गिराने में सफलता हाथ लगी है। इनमें से 24 आतंकियों को 10 अलग-अलग मुठभेड़ों में कश्मीर घाटी में मार गिराया गया है। जबकि जम्मू संभाग के राजोरी जिले के सुंदरबनी में दो आतंकियों को मार गिराया गया था। वहीं इस (आतंकवादी विरोधी ऑपरेशन) दौरान जम्मू में सेना के दो जबकि कश्मीर संभाग में एक जवान शहीद हुआ है।
आंकड़ों पर नजर डालें तो कश्मीर में 10 मुठभेड़ों के दौरान 24 आतंकी मार गिराए गए हैं, जबकि एक सेना का जवान भी शहीद हुआ है। गांदरबल और बडगाम जिले के अलावा कश्मीर घाटी के बाकी सभी जिलों में एक या एक से अधिक आतंकवादी विरोधी ऑपरेशन सुरक्षाबलों द्वारा अंजाम दिए गए हैं। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में जुलाई के महीने में सबसे अधिक तीन मुठभेड़ हुई हैं, जबकि बाकी की मुठभेड़ श्रीनगर, अनंतनाग, कुलगाम, कुपवाड़ा, शोपियां, बारामुला और बांदीपोरा जिले में हुई हैं।
पुलवामा जिले का हांजिन, पिरचू और नई कॉलोनी, अनंतनाग जिले का कवारिगाम रोनिपोरा, शोपियां जिले का चक सिदिक खान, कुलगाम का जोदर, कुपवाड़ा का क्रालगुंड, श्रीनगर का दांमार सफाकदल, बारामुला जिले का वारपोरा सोपोर और बांदीपोरा जिले का सुमलर जंगल क्षेत्र में मुठभेड़ हुई हैं। पुलवामा में 3, अनंतनाग में 3, कुलगाम में 2, श्रीनगर में 2, शोपियां में 2, बारामुला में 2 और बांदीपोरा जिले में 2 आतंकी मार गिराए गए हैं। जबकि पुलवामा जिले के हांजिन में 1 जुलाई को आतंकियों के खिलाफ मुठभेड़ में सेना की 44 आरआर का एक जवान शहीद हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *