वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के गोदामों में सुरक्षित भंडारण खरखाव में न हो लापरवाही : अरुण वोरा

अफसर सुनिश्चित करें कि बारिश का पानी गोदाम के भीतर प्रवेश न करे
रायपुर।
स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के चेयरमेन अरुण वोरा ने सभी गोदामों में मरम्मत और आवश्यक रखरखाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। अरुण वोरा ने कहा कि बारिश को देखते हुए गोदामों में रूफ मेंटेनेंस के साथ ही अन्य जरूरी मरम्मत के कार्य कराना जरूरी है। गोदामों में रखी जाने वाले अनाज सहित अन्य सामग्री के सुरक्षित भंडारण की व्यवस्था में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होना चाहिए।
श्री वोरा ने कार्पोरेशन के एमडी अभिनव अग्रवाल से सभी गोदामों की स्थिति की समीक्षा करने और आवश्यक मरम्मत के कार्य कराने कहा है। श्री वोरा ने कहा कि रूफ लीकेज, बाउंड्रीवाल मरम्मत व रिपेयरिंग कार्य, मैनेजर क्वार्टर सहित गोदामों के टायलेट की मरम्मत का काम अनिवार्य रूप से किया जाना चाहिए।
श्री वोरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ राज्य में धान का उत्पादन बढ़ाने के साथ ही सभी कृषि उपज की पैदावार बढ़ाने की दिशा में उल्लेखनीय तेजी आई है। अनाज का सुरक्षित भंडारण करना स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन को जिम्मेदारी है। इस कार्य में किसी भी तरह की चूक या लापरवाही नहीं होना चाहिए।
वोरा ने विभागीय अफसरों से सभी गोदामों की हालत का जायजा लेकर मरम्मत योग्य कार्यों की जानकारी मांगी है। वोरा ने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि रूफ मरम्मत के साथ ही फ्लोर रिपेयरिंग, प्लास्टर वर्क, रंगरोगन के कार्य भी आवश्यकता के अनुसार किए जाएं। स्टोर किए गए अनाज व अन्य खाद्य सामग्री को गोदाम में रखने की व्यवस्था में लापरवाही नहीं होना चाहिए। निर्धारित समय सीमा के भीतर सभी कार्य करा लिए जाएं।
वोरा ने कहा कि कार्पोरेशन के सेवा कार्यों को उच्च गुणवत्ता के साथ अपग्रेड करना है। विभागीय अफसर इस बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक कार्यों में राशि खर्च न की जाए। वे शीघ्र ही गोदामों का दौरा कर सुविधाओं का निरीक्षण करेंगे। किसी भी तरह की लापरवाही होने पर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *