आबकारी उड़न दस्ता ने 120 पाउच के साथ एक युवक को पकड़ा

ओड़िशा से लाकर करता था बिक्री
रायगढ़।
आबकारी उड़न दस्ता की टीम ने ओड़िशा से कच्ची शराब की तस्करी कर पुसौर क्षेत्र में खपाने के दौरान एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 120 पाउच कच्ची शराब बरामद किया है।
कलेक्टर रायगढ़ भीम सिंह के मार्गदर्शन में एवं प्रभारी सहायक आयुक्त आबकारी श्रीमती मंजूश्री कसेर के निर्देशन में बुधवार को जिला स्तरीय आबकारी उड़नदस्ता टीम को गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की थाना पुसौर क्षेत्र के छोटे हरदी गांव में दिलीप बाघ पिता पालेश्वर उड़ीसा राज्य की अवैध मदिरा भारी मात्रा में बिक्री कर रहा है।। मुखबिर की सूचना की विश्वसनीयता पर तत्काल दिलीप बाघ के घर उड़नदस्ता टीम ने दबिश दी।। टीम के पहुंचते ही दिलीप अपने हाथ में दो झोला लेकर खेत की ओर भागने लगा जिसे दौड़ा कर आबकारी आरक्षक द्वारा पकड़ा गया।।दिलीप बाघ के कब्जे से उड़ीसा राज्य की मयूर छाप ब्रांड 120 पाउच महुआ शराब (मात्रा 21.6 लीटर) जप्त की गई।। आरोपी दिलीप को आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) 34(2) 36 एवं 59(क) के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड हेतु न्यायालय में पेश किया गया.. जहां से उन्हें जेल दाखिल का आदेश दिया गया।
उक्त गांव छोटे हरदी उड़ीसा राज्य से सटा हुआ हैं जिसका फायदा वहां के कोचिया लोग उठाते हैं। उक्त कार्यवाही जिला आबकारी उड़नदस्ता सहायक प्रभारी रंजीत कुमार गुप्ता के द्वारा की गई..उक्त कार्यवाही में आबकारी आरक्षक प्रभुवन बघेल नगर सैनिक निर्मल साव, अजय कसेर, धर्मेंद्र साव एवं महिला सैनिक सुनीता निराला शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *