अवैध सिलेंडर गोदाम में लगी आग, विस्फोट के बाद 4 लोग घायल

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई एक बार फिर आग से दहल गई है। मुंबई के वर्सोवा इलाके में बुधवार को एक गोदाम में भीषण आग लग गई। इस गौदाम में कई सिलेंडरों में धमाका हुआ है। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की 16 गाड़ियां पहुंची हैं।
दमकल विभाग ने बताया है कि यह आग लेवल-2 की है। गोदाम में सिलेंडर ब्लास्ट की काफी दूर सुनी जा सकती है। बताया जा रहा है यह भीषण आग बुधवार सुबह 10.10 बजे लगी। इस गोदाम में गैस सिलेंडर रखा जाता है जिसके कारण सिलेंडर ब्लास्ट हो रहे हैं। पुलिस ने इलाके को खाली करा दिया है। दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हैं।
आग से लोगों में खौफ
अभी तक आग की किस वजह से लगी यह सामने नहीं आया है। हालांकि जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें चारों तरफ आग की लपटें और धुएं का गुबार दिख रहा है। गोदाम रिहायशी इलाके के पास स्थित जिसके कारण लोगों में खौफ है।
बीते 24 घंटे में मुंबई और उसके आस-पास के क्षेत्रों में आग की यह चौथी घटना सामने आई है। इससे पहले मानखुर्द इलाके में आग लगी थी। लेवल-3 के इस आग पर काबू पाने के लिए दमकल को करीब 20 घंटे तक मशक्कत करना पड़ा था। नखुर्द में आग बुझाने के दौरान एक दमकलकर्मी घायल को चोटिल हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *