ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई मुख्यमंत्री केजरीवाल की बेटी

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की बेटी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई। अरविन्द केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल ने ओएलएक्स पर सोफा बेच रही थी और उनसे एक व्यक्ति ने खुद को खरीदार बताते हुए 34,000 रुपये की ठगी कर ली।
घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि यह घटना रविवार की है और उस संबंध में हमे सोमवार को पता चला है। सूचना मिलने के बाद आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत उत्तरी जिले के सिविल लाइंस थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी।
मामले में पुलिस ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल ने एक सोफा की ब्रिक्री के लिए ओएलएक्स पर सूचना दी थी। एक व्यक्ति खरीदार बनकर उनसे संपर्क किया। भरोसा जीतने के लिए उसने हर्षिता के खाते में छोटी रकम ट्रांसफर की। इसके बाद उसने एक क्यूआर कोड भेजा और उनसे स्कैन करने की बात कही। बस फिर क्या था कोड स्कैन होते ही हर्षिता के खाते से 20,000 रुपये कट गए।
जब उनके खाते से पैसे कट गए तो इसपर हर्षिता ने उस व्यक्ति से शिकायत की तो उसने कहा कि गलती से ऐसा हुआ। ऐसी ही प्रक्रिया फिर से करने पर हर्षिता के खाते से 14,000 रुपये कट गए। इसके बाद हर्षिता ने पुलिस से शिकायत की और पुलिस ने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है। जांच शुरू की गयी है और हम आरोपी का पता लगा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *