जवानों के सामान की आड़ में लाई जा रही थी 300 पेटी शराब, पुलिस ने किया जब्त

हाजीपुर। बिहार में इनदिनों शराब तस्कर सेना जवानों के सामान की आड़ में नशे का कारोबार करते नजर आ रहे हैं। ताजा मामला वैशाली जिले का है, जहां उत्पाद विभाग की टीम में जिले के पातेपुर के मंडईडीह में ट्रक से 300 कार्टून अंग्रेजी शराब जब्त की है। शुरुआती जांच में ट्रक चालक से जब पूछताछ की गई तो उसने जो कागज़ दिखाए उसमें ट्रक में आर्मी के जवानों के सामान लोड होने की बात सामने आई।
हालांकि, जब पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक के अंदर से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई। आर्मी जवानों के सामान के बीच शराब की बड़ी खेप देखकर उत्पाद विभाग की टीम हैरान रह गयी। बता दें कि झारखंड आर्मी कैंट से आ रहे ट्रक को सीतामढ़ी आर्मी कैंट पहुंचना था।
इसी बीच उत्पाद विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक में शराब भर कर ले जाई जा रही है। इसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने सीलबंद ट्रक को खुलवाया और शराब की बड़ी खेप बरामद की। इस संबंध में उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर अजीत कुमार ने कहा कि टीम को गुप्त सूचना मिली थी, उसी आधार पर कार्रवाई की।
00 आर्मी जवानों के कपड़ों के बीच छिपाई थी शराब
उन्होंने बताया कि ट्रक चालक ने जो कागजात दिखाए उसमें ट्रक में आर्मी के जवानों के कपड़े लदे होने की बात लिखी हुई थी। लेकिन जब टीम ने ट्रक की तलाशी ली, तो भारी मात्रा में शराब बरामद हुई। शराब की बाजार मूल्य 40 लाख के आसपास हो सकती है। गौरतलब है कि बीते दिनों जिले के जंदाहा में बीएसएफ के सामान की आड़ में ले जाए जा रहे गांजे का खेप बरामद किया गया था। बरामद किए गए गांजे की कीमत करोड़ों में बताई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *