भाजपा के गढ़ को भेदने कांग्रेस के पास मजबूत चेहरे की कमी, यहां चार बार हार चुकी है कांग्रेस

रिसाली निगम चुनाव : हाल ए रिसाली निगम के वार्ड 35 ,वार्ड 36 ,डुंडेरा का
दुर्ग।
रिसाली नगर निगम की चुनाव के मद्देनजर डुंडेरा के दो वार्ड आरक्षण पिछड़ा वर्ग हो गए है, जिसको लेकर अनुसूचित जाति के नेता तैयारी में लगे थे, उनको जोर का झटका लग गया क्योकि अब पिछड़े नेता ही लोग दोनों वार्ड में पार्षद बन पाएँगे। पिछले चार बार के चुनाव भाजपा या भाजपा के बागी ही चुनाव जीत पाए है जबकि कांग्रेस प्रत्यासी यहा अपने स्थान तीसरे या चौथे में बरकरार रखते है । पहले चुनाव में पूर्व सभापति लुमेश्वर चन्द्राकर ने बागी होकर चुनाव जीतकर भाजपा में शामिल हो गए थे फिर तीन बार लगातार जीत दर्ज करते चले गए।
साहू वोट अधिक लेकिन जीत के लिए सतनामी व यादव वोट का झुकाव जरूरी – डुंडेरा के दोनों वार्डो में साहू वोटरों की संख्या सबसे ज्यादा है मगर उम्मीदवार भी समाज से होने के कारण समाज का वोट बंटना तय है जिससे दूसरे नंबर पर सतनामी समाज व तीसरे नम्बर पर यादव समाज के वोट का झुकाव जिस ओर रहेगा वो जीतने के करीब रहेगा ।
00 कांग्रेस के पास चेहरे नही तो भाजपा के पास भरमार : वार्ड 35 व 36 में भाजपा के अधिक दावेदार है तो वही हमेशा हारने वाली कांग्रेस के पास उम्मीदवारों का टोटा दिखाई जा रही। भाजपा से देखे तो गोविंद साहू,जामुल साहू,दुर्गेश साहू, खिलेंद्र चन्द्राकर,लक्ष्मी साहू ,चंद्रजीत यादव की ओर से दमदारी से नाम सामने आया है जबकि कांग्रेस की ओर से स्पष्ट और दमदार नाम अभी तक सामने नही आया है सतीश यादवमें मजबूती दिख रही है उसके बाद लुकाछुपी नाम देखे तो अशोक साहू,लक्षमी साहू,,राकेश विश्वकर्मा ,चेतन साहू,देहुति साहू पर विचार कांग्रेस कर रही है
भाजपा दोनों वार्डो में मजबूत ,लेकिन कांग्रेस को मेहनत पर भरोसा – दोनों वार्डो में भाजपा काफी अच्छी स्थिति में दिख रही है जबकि कांग्रेस के वन मेन तरुण बंजारे द्वारा कांग्रेस को मज़बूत करने का प्रयास किया था जो काफी नही है।
00 जितेंद्र साहू के लडऩे की अटकलें लेकिन स्पष्ट घोषणा अभी तक नही : अटकलों पर गौर करे तो जितेंद्र साहू के लडऩे की संभावनाएं उनके कार्यकर्ताओ द्वारा कही जा रही है मगर अभी तक किसी विशेष द्वारा विधिवत घोषणा नही की गई है ।लेकिन मंत्री के लगातार दौरे के बाद भी डुंडेरा के दोनों वार्डो में कांग्रेस का स्थिति अभी भी कमजोर नजर आ रहा है।
00 जनता कांग्रेस भी दे सकती है किसी को मौका : जनता कांग्रेस नेता धर्मेंद्र बंजारे की माने तो डुंडेरा के किसी निर्दलीय दावेदार को अपना समर्थन देकर अपना प्रत्याशी तय करेगी ,जिससे तीसरे समीकरण को भी बढ़ावा मिल सके ।
00 कांग्रेस को मजबूत प्रत्याशी की तलाश :
कांग्रेस को योग्य प्रत्याशी की तलाश है जो काँग्रेस को जीत दिला सके। मिली जानकारी के अनुसार जोरतराई या बाहर से भी उम्मीदवार यहां कांग्रेस उतारने पर विचार कर सकती है। हालांक कांग्रेस अपने छवि मंत्री ताम्रध्वज साहू के भरोसे जितने की तैयारी में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *