राही की काव्य कृति ‘तीर हो कमान पर’ का विमोचन

रायपुर। रायपुर प्रेस क्लब, मोती बाग में कवि राजेश जैन ‘राही’ की छठवीं काव्य-कृति ‘तीर हो कमान पर’ का विमोचन स्व. बबन प्रसाद मिश्र स्मृति समारोह में गणमान्य अतिथियों के कर कमलों से हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष माननीय महंत राजेश्री रामसुंदर दास , अध्यक्ष केसरी लाल जी वर्मा कुलपति रविशंकर विश्वविद्यालय, विशिष्ट अतिथि पद्मश्री भारती बंधु, पद्मश्री फूलबासन देवी, वरिष्ठ साहित्यकार गिरीश पंकज ने कृति का विमोचन किया।
अपने उद्बोधन में भी सभी अतिथियों ने प्रस्तुत कृति को राजेश जैन राही की सतत काव्य साधना का सुफल बताया और कहा कि लुप्त होती घनाक्षरी छन्द परंपरा को राही ने अपने लेखन का माध्यम बनाकर उत्कृष्ट सृजन किया है।
पद्मश्री भारती बंधु ने श्री राही की पूर्व प्रकाशित दोहा कृति ‘पिता छाँव वट वृक्ष की’ का भी जिक्र कर इसे साहित्य जगत की अमूल्य धरोहर कहा। नर्मदा प्रसाद मिश्र जी ने विमोचित कृति के सभी छंदों को उत्कृष्ट बताया।
कार्यक्रम का सफल संचालन युवा कवि आशीष सिंघानिया ने किया। कार्यक्रम में श्री राही ने कृति के छंदों का वाचन कर उपस्थित काव्य रसिकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में बड़ी तादाद में काव्य प्रेमी उपस्थित थे। स्व. बबन प्रसाद मिश्र के ज्येष्ठ पुत्र गिरीश मिश्र ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *