जगदलपुर में खुला पहला नैकॉफ मार्ट, अब खादी ग्रामोद्योग के साथ नैकॉफ के मिलेंगे सामान

जगदलपुर। शहर में खादी बोर्ड के प्रदेश में पहला खादी नैकॉफ मार्ट की शुरुआत बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने की। शहर के गीदम रोड में शुरू हुए इस मार्ट में खादी ग्रामोद्योग और नैकॉफ के सामान मिलेंगे।
मार्ट का उद्घाटन करने के बाद बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने बताया कि ये प्रदेश का पहला ऐसा मार्ट है, जहां खादी, ग्रामोद्योग सहित नैकॉफ के भी सामान एक साथ मिलेंगे। उन्होंने बताया कि खादी को अब सिर्फ सरकारी विभागों तक सीमित नहीं रखा जाएगा, बल्कि इसकी ब्रांडिंग की जाएगी, जिससे ये आम लोगों तक पहुंच सके।
उन्होंने कहा कि यहां विशेष छूट भी सामानों में मिलेगी, जिसमें खादी पर 30 प्रतिशत, नैकॉफ के सामानों में 20 और ग्रामोद्योग के सामानों पर 10 प्रतिशत तक की छूट मिल सकेगी। इस दौरान खादी बोर्ड के एमडी राजेश राणा, उपसंचालक बीपी बंजारे, रोहित पांडे सहित अन्य मौजूद थे।
जगदलपुर प्रवास के दौरान राजेन्द्र तिवारी ने बस्तर संभाग के कांकेर, कोण्डागांव, नारायणपुर, जगदलपुर, सुकमा, दंतेवाडा, बीजापुर जिलों के बैठक में विभागीय अधिकारियों के साथ विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान लंबित प्रकरणों समय सीमा पर पूरा करने और जहां प्रकरण कम है। वहां ज्यादा से ज्यादा प्रकरण बनाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने ग्रामीण अंचलों में निवासरत बेरोजगारों को प्राथमिकता देते हुए स्व-रोजगार उपलब्ध कराए जाने और उनके द्वारा उत्पादित सामग्री को बाजार में विक्रय कराने के उद्देश्य से कार्य करने बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *